Uncategorized

Senco Gold Diamonds IPO: मंगलवार को खुलेगा सेनको गोल्ड का आईपीओ, ग्रे मार्केट में जोरदार प्रीमियम पर ट्रेड- 10 बड़ी डिटेल्स

Senco Gold Diamonds IPO: आईपीओ मार्केट में सेनको गोल्ड डायमंड्स का पब्लिक इश्यू कल से रिटेल निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है और इसका जीएमपी भी जबरदस्त तेजी पर चल रहा है.

Senco Gold IPO: आईपीओ मार्केट में इस हफ्ते निवेशकों को कमाई का शानदार मिलने के चांस हैं. कई अच्छी कंपनियों के इनीशियल पब्लिक ऑफर यानी आईपीओ बाजार में उतर रहे हैं. इन्हीं में से एक है कोलकाता की सेनको गोल्ड डायमंड्स कंपनी जिसका आईपीओ कल मंगलवार यानी 4 जुलाई 2023 से खुलने जा रहा है. यहां जानें इस आईपीओ से जुड़ी खास बातें-

कब से कब तक खुलेगा सेनको गोल्ड का आईपीओ

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स का आईपीओ 4 जुलाई को निवेशकों के आवेदन करने के लिए खुलेगा और 6 जुलाई तक निवेशक आईपीओ में आवेदन कर सकेंगे.

आईपीओ का प्राइस बैंड जानें

कंपनी ने 301 -317 रुपये प्रति शेयर आईपीओ का प्राइस बैंड तय किया है. इस बैंड के अपर लेवल के हिसाब से कंपनी को 2460 करोड़ रुपये का वैल्यूएशन मिल रहा है.

कंपनी का इश्यू ओएफएस +फ्रेश इश्यू का मिश्रण

सेनको गोल्ड आईपीओ के जरिए निवेशकों से 405 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है. इसमें 270 करोड़ रुपये नए शेयर्स जारी कर जुटाया जाएंगे जबकि 135 करोड़ रुपये ऑफर फॉर सेल के जरिए जुटाए जाएंगे. मौजूदा निवेशक अपनी हिस्सेदारी आईपीओ में बेचेंगे. ओएफएस सेगमेंट में सेल पार्टनर्स इंडिया अपनी हिस्सेदारी बेचेगी.

कब होगी आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग

11 जुलाई तक अलॉटमेंट प्रक्रिया को पूरा करने के बाद 14 जुलाई को स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी की लिस्टिंग कराई जाएगी.

एंकर निवेशकों के लिए क्या है बिडिंग तारीख

सेनको गोल्ड के एंकर निवेशकों के लिए इसकी बिडिंग तारीख आज यानी 3 जुलाई 2023 तय की गई है.

क्यों रकम जुटा रही है कंपनी

आईपीओ से जुटाई रकम को कंपनी दूसरे कैपिटल फंडिंग को पूरा करने और जनरल कॉरपोरेट जरुरतों पर खर्च करेगी. वित्त वर्ष 2022-23 के खत्म होने पर कंपनी की इनकम 4108 करोड़ रुपये रही थी और कंपनी को 158 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स को जानें

आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स आईआईएफएल सिक्योरिटिज, एम्बिट और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स हैं.

आईपीओ की अन्य डिटेल्स जानें

आईपीओ में 50 फीसदी हिस्सा संस्थागत निवेशकों के लिए, 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है.

सेनको गोल्ड के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम क्या है

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स के आईपीओ के शेयरों का ग्रे-मार्केट प्रीमियम धमाकेदार तरीके से आगे बढ़ रहा है. पिछले हफ्ते तक इसके शेयर 60 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे पर आज देखें तो इसका जीएमपी 100 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गया है.

क्या करती है कंपनी

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स पूर्वी भारत की कंपनी सबसे बड़ी रिटेल ज्वेलरी कंपनी है. कंपनी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए भी ज्वेलरी बेचती है. ये कंपनी सोने, डायमंड्स, प्लैटिनम ज्वेलरी के साथ चांदी के भी गहने बेचती है. सेनको गोल्ड और डायमंड्स ब्रांड के नाम से कंपनी ज्वेलरी के रिटेल सेगमेंट में मौजूद है.

ये भी पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×