Uncategorized
Trending

Vigilance Action : रिश्वतखोरी के मामले में ए.एस.आई. रंगे हाथों गिरफ्तार

रिश्वतखोरी के मामले में ए.एस.आई. रंगे हाथों गिरफ्तार

फिरोजपुर   विजीलैंस ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु किए गए अभियान के तहत पुलिस चौकी गोले वाला, थाना सदर फरीदकोट में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर ( ए.एस.आई.) हरविन्दर सिंह को 11, 500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है।

जानकारी देते विजीलैंस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त एएसआई को दिलप्रीत सिंह निवासी गाँव गोले वाला, ज़िला फरीदकोट की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँचकर आरोप लगाया कि उक्त एएसआई उसके और उसके भाई के खि़लाफ़ थाना सदर फरीदकोट में दर्ज हुए एक पुलिस केस सम्बन्धी ज़मानती बाँड कबूलने के बदले 15,000 रुपए की रिश्वत की माँग कर रहा है। शिकायतकर्ता ने बताया कि यह एएसआई पहले भी उससे इसी काम के लिए पहली किश्त के तौर पर 2000 रुपए रिश्वत ले चुका है और अब रिश्वत के बाकी रहते 13,000 रुपए देने पर कई बार ज़ोर डाल रहा है। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की माँग करते हुए उक्त पुलिस मुलाज़िम के साथ हुई बातचीत की ऑडियों रिकार्ड भी कर ली जोकि सबूत के तौर पर उसने विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी।

विभाग ने  शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद जाल बिछाया और उक्त पुलिस मुलाज़िम को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 11,500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया और रिश्वत के पैसे भी बरामद कर लिए। एएसआई के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना फ़िरोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है और उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×