Uncategorized

Wrestlers’ Protest: 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्यों ने जारी किया बयान, कहा- हमारे पहलवान…

बयान में कहा गया है कि चैंपियन पहलवानों को ऐसे हालात में देखकर बहुत बुरा लग रहा है. खासकर, हम लोग इस बात से सबसे ज्यादा चिंतित हैं कि हमारे पहलवान मेडल को गंगा में बहाने जा रहे हैं.

Wrestlers’ Protest Latest News: पहलवानों का प्रदर्शन जारी है. साक्षी मलिक, बंजरंग पूनिया और वीनेश फोगाट समेत कई पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच कपिल देव की अगुवाई में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में पूर्व क्रिकेटरों ने उम्मीद जताई है कि मसला जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा.

‘चैंपियन पहलवानों को ऐसे हालात में देखकर बहुत बुरा लग रहा है’

बयान में आगे लिखा गया है कि चैंपियन पहलवानों को ऐसे हालात में देखकर बहुत बुरा लग रहा है. खासकर, हम लोग इस बात से सबसे ज्यादा चिंतित हैं कि हमारे पहलवान मेडल को गंगा में बहाने जा रहे हैं, यह बेहद दुखद है. यह मेडल हमारे पहलवानों को आसानी से नहीं मिला है, इसके लिए उन्होंने सालों तक त्याग के साथ-साथ समर्पण दिखाया है, तब जाकर उन्होंने मेडल जीता है. हमारी मांग है कि इस मामले का जल्द से जल्द समाधान निकाला जाए.

‘हमारे पहलवानों ने अपनी मेहनत से देशवासियों को खुश होने के कई अवसर दिए’

इसके अलावा इस बयान में कहा गया है कि हमारे पहलवानों ने अपनी मेहनत से देशवासियों को खुश होने के कई अवसर दिए, लेकिन अब इस हालात में देखकर बेहद बुरा लग रहा है. हम चाहते हैं कि इस मसले का जल्द से जल्द समाधान हो. गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक्शन नहीं होने और 28 मई को जंतर मंतर पर हुई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शनकारी खिलाड़ियों ने मेडल गंगा में बहाने का मंगलवार को ऐलान किया. इसके बाद ये खिलाड़ी हरिद्वार के हर की पौड़ी पहुंचे. यहां ये सभी खिलाड़ी काफी भावुक नजर आए. इसी दौरान विपक्षी नेताओं और बीकेयू के राकेश टिकैत ने उनसे मेडल नहीं बहाने की अपील की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×